कोरोना से जंग के बीच अच्छी खबर: देश के 80 जिलों में 7 दिन से कोई केस नहीं

कोरोना से जंग के बीच अच्छी खबर: देश के 80 जिलों में 7 दिन से कोई केस नहीं

सेहतराग टीम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने जैव प्रौद्योगिकी विभाग के स्वायत्त संस्थान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बातचीत की। जिसमें डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि देशभर के 80 जिलों में पिछले सात दिनों से एक भी नया मामला सामने नहीं आया है साथ ही बीते 28 दिनों से 17 जिलों में कोई संक्रमित नहीं मिला है। इसके बाद उन्होंने आगे बताया 47 जिलों में, पिछले 14 दिनों से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। जबकि 39 जिलों में पिछले 21 दिनों से कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं 17 जिलों में पिछले 28 दिनों से एक भी मामला नहीं आया है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि पिछले 14 दिनों में हमारे यहां मामले दोगुने होने की दर 8.7 रही। जबकि पिछले सात दिनों से यह दर 10.2 है। वहीं पिछले तीन दिनों से यह दर मोटे तौर पर 10.9 है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ कोविड-19 निगरानी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हो गई है, जो अब तक सर्वाधिक है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 29,435 हो गई है, जिसमें 21,632 सक्रिय हैं, 6,869 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 934 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

इसे भी पढ़ें-

शोध में दावा: खुद में लगातार बदलाव कर ज्यादा खतरनाक बन रहा है कोरोना वायरस

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।